से-क्स पावर कैसे बढ़ाएं, घरेलू उपाय और तरीकेयह जानकर आप भी कर सकते हैं घोड़े जैसा से-क्स जाने…

जब महिला या पुरुष अपने यौन सबंधों से संतुष्‍ट नहीं हो पाते हैं तब उन्‍हें से-क्स पावर कैसे बढ़ाएं, घरेलू उपाय और तरीके जानने की आवश्‍यकता होती है। किशोर अवस्‍था के बाद जैसे ही हम युवा अवस्‍था पर आते हैं तब से-क्स हमारे लिए एक महत्‍वपूर्ण विषय बन जाता है। इस स्थिति में हमें से-क्स के बारे में अधिक जानने की जरूरत होती है। अधिकांश लोग विवाह पूर्व ही यौन संबंध स्‍थापित कर लेते हैं। लेकिन संभोग में शामिल होने के बाद वे शांत हो जाते हैं। ऐसे मामलों में पुरुषों को लगता है कि वे शीघ्र स्‍खलन के शिकार हैं। हालांकि आमतौर पर पुरुष शारीरिक रूप से स्‍वस्‍थ रहते हैं। लेकिन यह यौन कमजोरी को दर्शाता है जो उनके यौन जीवन को बर्बाद कर सकता है।

जो लोग किसी महिला के साथ यौन संबंध बनाने की जल्‍दबाजी करते हैं। वे अक्‍सर शीघ्र स्‍खलन का शिकार होते हैं। इसलिए यौन संबंध बनाते समय किसी भी प्रकार की जल्‍दबाजी नहीं करनी चाहिए। क्‍योंकि यौन संबंध बनाना केवल औपचारिकता नहीं है बल्कि यह यौन सुख प्राप्‍त करने का एक मात्र विकल्‍प है। बहुत से पुरुष यौन संबंध बनाते समय बहुत जल्‍दी उत्‍तेजित हो जाते हैं। उनकी यौन उत्‍तेजना समय से पहले ही चरमोत्‍कर्ष पर पहुंच जाती है जिससे वे से-क्स के दौरान जल्‍दी स्‍खलित हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में उनकी महिला साथी पुरुषों की जल्‍दबाजी के कारण यौन सुख प्राप्‍त करने से वंचित रह जाती हैं।

इसका मतलब यह है कि पुरुष साथी में महिला की यौन प्‍यास को बुझाने की क्षमता नहीं है। लेकिन यदि पुरुष सावधानी के साथ यौन संबंध बनाएं तो वे शीघ्र स्‍खलन जैसी गलती को रोक सकते हैं। उन्‍हें से-क्स के दौरान धैर्य से काम करने की आवश्‍यकता है। जो पुरुष पूरा यौन सुख प्राप्त करना चाहता है और महिला साथी को खुश रखना चाहता है तो उसे अपनी उत्‍तेजना पर ध्‍यान देना चाहिए। क्‍योंकि पुरुष की यौन उत्‍तेजना का यौन संबंध को प्रभावित कर सकता है। यौन उत्‍तेजना में वृद्धि और यौन संबंध में लंबी अवधि व्‍यक्ति की शारीरिक क्षमता पर निर्भर करता है। इस दौरान जब पुरुष साथी को लगे कि वह उत्‍तेजित हो रहा है और उसके लिंग में तनाव आ रहा है तब उसे अन्‍य गतिविधियों को रोक देना चाहिए। इस स्थिति में एक व्‍यक्ति को पूरी तरह से शांत हो जाना चाहिए जिससे उत्‍तेजना सामान्‍य हो जाती है।

यदि यौन उत्‍तेजना चरमोत्‍कर्ष पर होती है और शारीरिक गतिविधियां जारी रहती हैं तो वीर्य के स्‍खलन को रोका नहीं जा सकता है। इसलिए यौन संबंध बनाने के दौरान पुरुषों को अपनी यौन उत्‍तेजना पर विशेष ध्‍यान देना चाहिए। यौन संबंध बनाते समय आपको अपने आस-पास के परिवेश पर ध्‍यान देना चाहिए। जब तक कोई व्‍यक्ति शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से तैयार न हो उसे पूर्ण यौन सुख प्राप्‍त नहीं हो सकता है। क्‍योंकि यौन संबंध बनाते समय धैर्य, निडरता और एकाग्रता की आवश्‍यकता होती है। सामान्‍यत: शायद इसी लिए शादी के बाद महिला और पुरुषों को सोने और प्‍यार करने के लिए एक कमरा दिया जाता है।

लेकिन फिर भी यदि कमरे में किसी प्रकार का व्‍यवधान होता है तब ऐसी स्थिति में भी यौन संबंध बनाने में परेशानी हो सकती है। यदि आप परिवार के साथ रहते हैं तो कई बार ऐसी स्थिति भी बनती है जब यौन संबंध बनाते समय कोई बाहर से आपको आवाज लगाता है। ऐसी स्थिति में भी यौन सुख प्राप्‍त करने में असुविधा होती है। महिला और पुरुषों को कमरे प्रवेश करने के साथ ही यौन क्रिया में लिप्‍त नहीं होना चाहिए। कमरे में जाने पर वे कुछ देर अन्‍य विषयों में बात करें और जब सभी लोग सो जाये तब उन्हें यौन संबंध बनाना चाहिए।

कई पुरुष यौन संबंध बनाते समय बहुत सी तकनीकों का उपयोग करते हैं। इसके लिए वे कई जगहों जैसे सेक्‍सुअल बुक, पोर्न और अन्‍य तरीकों से नई नई तकनीकों को ग्रहण करते हैं। इस तरह से वे अपनी महिला साथी को इन तकनीकों को अपनाने के लिए मजबूर करते हैं। लेकिन उन्‍हें इस बात को समझना चाहिए कि ऐसी तकनीकों का उपयोग करना सभी के लिए संभव नहीं है। साथ ही इन नई तकनीकों को लेकर पुरुष बहुत अधिक उत्‍तेजित भी रहते हैं। जिसका परिणाम यह होता है कि वे शीघ्र स्‍खलन का शिकार हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में महिलाओं को ऐसा अनुभव हो सकता है कि उनका साथी उन्‍हें खिलौनों की तरह इस्‍तेमाल कर रहा है।

पुरुषों को इस बात का ध्‍यान रखना चाहिए कि नई नई यौन तकनीकों का उपयोग करने से यौन सुख प्राप्‍त नहीं होता है जितना सामान्‍य संभोग के तरीके से प्राप्‍त होता है। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अपने यौन सुख को बनाए रखने के लिए आप अधिक प्रयोग न करें। से-क्स और संयम दोनों का गहरा संबंध है। संयम के बिना संभोग नहीं किया जा सकता है इसलिए कहा भी जाता है कि संयम से-क्स की धूरी है। युवा पुरुषों के लिए संयम बहुत ही आवश्‍यक है। बहुत से लोग मौका मिलने पर ही से-क्स का आनंद उठा पाते हैं इसलिए वे अक्‍सर ऐसे मौकों में अपने आप पर नियंत्रण नहीं रख पाते हैं। ऐसी स्थिति में संभोग करने पर भी पुरुष बहुत ही जल्‍दी चर्मोत्‍कर्ष पर पहुंच जाते हैं। क्‍योंकि मौका मिलने पर लोग इस समय को खोना नहीं चाहते हैं और वे अधिक उत्‍तेजना के साथ यौन संबंध बनाने की गलती कर बैठते हैं। जिससे वे जल्‍दी ही स्‍खलित हो जाते हैं।

इसलिए पुरुषों को यौन संबंध बनाते समय पूरा समय लेना चाहिए साथ ही उत्‍तेजना को भी कंट्रोल करना चाहिए। क्‍योंकि ऐसा न करने पर महिला को अस्‍थाई यौन संतुष्टि प्राप्‍त होती है जिसके कारण उनके यौन संबंध भी खराब हो सकते हैं। आपने अक्‍सर महसूस किया होगा कि चरमोत्‍कर्ष के दौरान आपकी सांसे तेज हो जाती हैं। इसका मतलब यह है कि संभोग के समय आपकी सांसों का सीधा संबंध होता है। यदि चरमोत्‍कर्ष के दौरान आप अपनी सांसों की गति को धीमी कर सकते हैं तो यह आपके स्‍खलन को रोक सकता है। जब पुरुष साथी को ऐसा महसूस हो कि वह चरमोत्‍कर्ष पर पहुंच रहा है तब उसे अपनी गतिविधि को बंद कर देना चाहिए साथ ही अपनी सांसों को नियंत्रित करना चाहिए। ऐसी स्थिति में पुरुष साथी को अपना पूरा शरीर ढ़ीला छोड़ देना चाहिए और गहरी सांसे लेना चाहिए।

हर सांस के बीच सामान्‍य से दोगुना अंतराल होना चाहिए। इस तरह से आप जल्‍दी स्‍खलित होने से बच सकते हैं। यदि आप भी अपनी से-क्स पॉवर को बढ़ाना चाहते हैं तो इन विधियों का उपयोग कर सकते हैं। यौन संबंध बनाने के दौरान फोरप्‍ले बहुत ही आवश्‍यक है लेकिन लंबे समय तक फोरप्‍ले करने से बचना चाहिए। क्‍योंकि यह भी आपके जल्‍दी स्‍खलन का कारण बन सकता है। क्‍योंकि फोरप्‍ले के दौरान महिलाएं और पुरुष दोनों ही अति उत्‍तेजित हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में कई बार पुरुष बिना यौन संबंध बनाए ही स्‍खलित हो जाते हैं। जो कि महिला साथी के लिए बहुत ही कष्‍टदायक हो सकता है। इसलिए यौन संबंध बनाते समय आप अपने आप पर शारीरिक और मानसिक रूप से पूरा नियंत्रण रखें। इसके साथ ही आप केवल उतना ही फोरप्‍ले का उपयोग करें जितना आपके लिए सही है।

यौन संभोग शुरु करने के लिए फोरप्‍ले केवल एक आवश्‍यक हिस्‍सा है लेकिन पुरुषों को इसमें अपनी ऊर्जा बर्बाद करने से बचना चाहिए। बहुत से लोगों की आदत होती है कि वे यौन संबंध बनाने से पहले सेक्‍सुअल बाते करते हैं। ऐसे लोग अपनी महिला साथी को उत्‍तेजित करने के लिए यह सब करते हैं। साथ ही वे उनसे भी ऐसी ही प्रतिक्रिया चाहते हैं। ऐसा करने पर अधिकांश पुरुषों को आनंद तो मिलता है लेकिन वे उत्‍तेजित भी हो जाते हैं। इसलिए पुरुषों को चाहिए कि वे यौन संबंध बनाने से पहले सेक्‍सुअल गॉसिप से बचें। क्‍योंकि ऐसा करने पर पुरुषों की यौन उत्‍तेजना बढ़ जाती है और संभोग के दौरान वे शीघ्र स्‍खलन का शिकार हो जाते हैं। इसलिए यौन संबंध बनाने से पहले यदि आवश्‍यक हो तो किसी और विषय पर चर्चा करनी चाहिए न से-क्स से संबंधित विषय पर। संभोग से पहले से-क्स पर चर्चा करना आपकी से-क्स पॉवर को नुकसान पहुंचा सकता है।

बहुत से लोग यौन संबंध बनाने से पहले नशीली दवाओं का उपयोग करते हैं। उनका मानना होता है कि अगर नशीली दवाओं का सेवन किया जाता है तो यौन सुख की अवधि बढ़ सकती है। इसलिए बहुत से लोग शराब, गांजा, अफीम और अन्‍य रासायनिक नशीले पदार्थों का उपयोग करते हैं। इस प्रकार के उत्‍पाद पुरुषों को अस्‍थाई रूप से उत्‍तेजित करते हैं। लेकिन लंबे समय तक इन उत्‍पादों का सेवन करने से पुरुषों की यौन शक्ति धीरे-धीरे कम होने लगती है और वे समय से पहले ही अपनी यौन क्षमता को खो देते हैं। इसके अलावा नशे की आदत एक व्‍यक्ति को जानवरों की तरह व्‍यवहार करने क लिए प्रेरित करती है।

ऐसे पुरुष अपनी इंद्रियों का पूरा उपयोग नहीं कर पाते हैं और वे उसके नियंत्रण से बाहर हो जाती हैं। ऐसी स्थिति में पुरुष अपनी महिला के साथ अमानवीय व्‍यवहार करता है। जिससे न ही महिला को और न ही पुरुषों को यौन सुख प्राप्‍त हो पाता है। इसलिए यदि आप भी नशीली दवाओं का सेवन करने का विचार बना रहे हैं तो इसके दुष्‍प्रभावों को अच्‍छी तहर से समझ लें।

आज लगभग सभी लोग तनाव ग्रस्‍त हैं महिला हो या पुरुष उन सभी को अपने स्‍तर पर तनाव का सामना करना पड़ता है। आमतौर पर तनाव इन चीजों से जुड़े होते हैं जैसे कि खाना, सोना, शरीर और दिमाग आदि। तनाव व्‍यक्ति की यौन शक्ति को प्रभावित करता है। अन्‍य सभी काम तनाव होने के साथ भी किये जा सकते हैं लेकिन संभोग तनाव के साथ नहीं किया जा सकता है। जब लोगों के मन में बहुत अधिक उदासी होती है तब उनका मन संभोग की तरफ नहीं जाता है। यदि वह किसी भी तरह से अपने आपको संभोग के लिए तैयार कर भी ले तब भी उसका शरीर संभोग के लिए तैयार नहीं होता है। ऐसी स्थिति में भी लोग जल्‍दी स्‍खलित हो जाते हैं।

इसलिए संभोग सुख प्राप्‍त करने के लिए आपको अपने तनाव प्रबंधन पर ध्‍यान देना चाहिए। आप अपनी से-क्स पावर बढ़ाने के लिए अपने तनाव को कम करने पर विचार कर सकते हैं। से-क्स पावर मुख्य रूप से पुरुषों की शारीरिक क्षमता पर निर्भर करती है। लेकिन जिन लोगों की यौन शक्ति कमजोर होती है उनके लिए कुछ प्राकृतिक उपाय भी होते हैं। जिनका उपयोग कर पुरुष अपनी से-क्स पावर को बढ़ा सकते हैं। आइए इन उपायो को जानें।

से-क्स पावर बढ़ाने के लिए पुरुष लौंग को लेकर और अच्‍छी तरह से चबाएं। इसके बाद लौंग युक्‍त लार को लिंग के पिछले हिस्‍से में अंदर की तरफ लगाएं। ऐसा करने पर पुरुष की यौन शक्ति को बढ़ाया जा सकता है। शहद और सफेद प्‍याज के रस की लगभग 10 ग्राम मात्रा लें और इसे दो अंडों की सफेद जर्दी के साथ 25 मिली लीटर शराब मिलाकर सेवन करें। ऐसा करने पर भी पुरुषों के से-क्स पावर को बढ़ाया जा सकता है।

से-क्स पावर बढ़ाने के लिए लिए 5 बादाम का पाउडर, 7 काली मिर्च के दाने और 2 ग्राम सौंठ को अच्‍छी तरह से पीस कर एक पाउडर तैयार करें। इस पाउडर में स्‍वादनानुसार मिश्री मिलाएं और दूध के साथ कुछ दिनों तक नियमित सेवन करें। ऐसा करने से पुरुषों की शीघ्र पतन की समस्‍या से छुटकारा मिल सकता है। राजमा की फलियों के गूदे को पानी के साथ पीसें जब तक की यह लाल न हो जाये। इसके बाद इस मिश्रण को भुने हुए राजमा बीज और दूध के साथ मिलाकर हलवा तैयार करें। यह तैयार आहार भी पुरुषों की यौन शक्ति को बढ़ाने में सहायक होता है।

से-क्स पावर बढ़ाने के लिए खाद्य पदार्थों के साथ ही बाहरी रूप से उपयोग किये जाने बाले पदार्थों का इस्‍तेमाल किया जा सकता है। आइए इन्‍हें जानें। से-क्स पावर बढ़ाने के लिए हींग को शहद के साथ मिलाकर अपने लिंग पर लगाएं। यह मिश्रण शीघ्र स्‍खलन की समस्‍या को समाप्‍त करता है। इस मिश्रण का उपयोग करने के बाद यौन संबंध बनाते समय पुरुष अपनी इच्‍छा के अनुसार स्‍खलन कर सकता है।

10 ग्राम दालचीनी पाउडर में जैतून का तेल मिलाएं। शीघ्र स्‍खलन से छुटकारा पाने के लिए इस तेल से लिंग की मालिश करें। यह तेल पुरुषों की से-क्स पावर को बढ़ाने में मदद करता है। लेकिन इस उपचार को अपनाते समय लिंग को ठंडे पानी से दूर रखें। धतूरा के रस को एडियों पर लगाएं और सूखने के बाद संभोग करें। यह विधि किसी व्‍यक्ति को पूर्ण यौन सुख प्राप्‍त करने में सहायक होती है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *